“कौन बनेगा करोड़पति” में नोएडा के वरिष्ठ समाजसेवी अनूप खन्ना पहुंचे

नोएडा: ‘दादी की रसोई’ के नाम से प्रसिद्ध 5रुपए में शुद्ध देसी घी से बना हुआ भोजन खिलाने वाले, समाजसेवी अनूप खन्ना “कौन बनेगा करोड़पति” कार्यक्रम में बॉलीवुड के बादशाह अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठेंगे।

समाजसेवी अनूप खन्ना को अमिताभ बच्चन की ओर से कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया था। कौन बनेगा करोड़पति के कार्यक्रम “कर्मवीर” लिए अनूप खन्ना आमंत्रित किए गए थे। अनूप खन्ना के साथ बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री रवीना टंडन को भी साथ में खेलते हुए देखेंगे।
अनूप खन्ना नोएडा शहर के वरिष्ठ समाजसेवी है और दादी की रसोई चलाते हैं। इसी के साथ इनका दवाइयों का व्यवसाय है। ‘बोटैनिकल गार्डन मेट्रो’ के पास में सेक्टर 29 गंगा शॉपिंग कंपलेक्स है उसी में अनूप खन्ना दादी की रसोई नाम से एक संस्था चलाते हैं। दादी की रसोई में रोजाना लगभग 400 से 500 लोग,5रुपए में भरपेट भोजन खाते हैं। जिसमें शुद्ध देसी घी से बने हुए दाल, चावल और रोटी भी होती है। इसी के साथ कभी-कभी मिष्ठान की भी व्यवस्था होती है। विशेष रूप से कम आय वर्ग के लोग व मजदूर 5रुपए में भोजन करने आते हैं। दादी की रसोई का परोपकारी विचार अनुपखन्ना जी की माताजी के मन में आया था। इसके बाद लगभग 10 साल से दादी की रसोई को अनूप खन्ना संचालित कर रहे हैं।इस सामाजिक कार्य के लिए उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर कई बार सम्मान प्राप्त हो चुका है।अनूप खन्ना के सामाजिक कार्यों से प्रभावित होकर कौन बनेगा करोड़पति द्वारा आमंत्रित किया गया है।
शुक्रवार के शाम को एपिसोड “कौन बनेगा करोड़पति” कार्यक्रम में प्रसारित किया जाएगा
शुक्रवार 8 जनवरी के शाम को उनका एपिसोड “कौन बनेगा करोड़पति” कार्यक्रम में प्रसारित किया जाएगा। बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री रवीना टंडन भी उनके साथ इस एपिसोड में खेलेंगी। कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम में पुरस्कार के रुप में जीतने वाली राशि को दादी की रसोई में दान कर दिया जाएगा।

Leave a Reply